दिल्ली में कोरोना के 384 नए मामले

3 weeks ago 15

नई दिल्ली, 2 मई (आईएएनएस)। दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 384 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 4122 हो गए हैं। दिल्ली में इस बीमारी से अभी तक 64 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इनमें से 3 रोगियों की मृत्यु शनिवार को ही हुई है।

दिल्ली में कोरोना के 1256 रोगी अभी तक ठीक हो चुके हैं। इनमें से 89 रोगियों को शनिवार को ही अस्पताल से छुट्टी मिली है। शहर में कुल 2802 कोरोना के एक्टिव रोगी हैं।

कोरोना वायरस के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, इन आंकड़ों से हमें लगता है कि दिल्ली में केस बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में हमने खूब जांच कराने का निर्णय लिया है, ताकि पता चल जाए कि कौन संक्रमित है। उसे अलग कर उसका इलाज कराया जा सके, ताकि वह और लोगों में कोरोना न फैलाए। हम दिल्ली में खूब टेस्ट करा रहे हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली में प्रति 10 लाख की आबादी पर करीब 2300 टेस्ट हो रहे हैं। दिल्ली सरकार उन सभी इलाकों को हॉटस्पॉट मानकर सील कर रही है जहां कोरोना के 3 से अधिक मामले एक साथ पाए गए हैं।

वहीं दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में एक ही बिल्डिंग में 41 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी व इलाके के उपायुक्त राहुल सिंह ने कहा, 18 अप्रैल को यहां एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। हमने इसके अगले ही दिन पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया तुरंत यहां टेस्टिंग शुरू की गई क्योंकि यहां एक छोटी सी इमारत में कई लोग रहते हैं।

उपायुक्त ने कहा, अब टेस्ट के नतीजों में 41 अन्य लोग कोरोना वायरस से ग्रस्त पाए गए हैं। इमारत तुरंत सील करने का फायदा यह रहा कि सभी पॉजिटिव एक ही बिल्डिंग में रहे और कोई बाहर नहीं निकला। रविवार को दोबारा यहां कोरोना वायरस के टेस्ट किए जाएंगे।

-- आईएएनएस



.Download  Hindi App for Latest Hindi News....

.384 new cases of corona in Delhi. ..